वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में गनमैन ने दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें अबतक 27 लोगों की जान गई है. न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने इसे ‘काला दिन’ बताया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह की हिंसा हुई है वैसे अब तक नहीं हुई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, फायरिंग करने वाला शख्स मिलिट्री ड्रेस में था. Also Read - New Zealand General Election: न्यूजीलैंड के आम चुनाव में प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न की शानदार जीत, दूसरी बार संभालेंगी कार्यभार

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गनमैन के हाथ में एक ऑटोमैटिक बंदूक था. वह अचानक से एआई नूर मस्जिद के सामने पहुंचा और लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगा. न्यूजीलैंड पुलिस कमिश्नर माइक बुश के मुताबिक, जैसा की हमे सूचना मिली है दोनों मस्जिदों के बाहर कई जानें गई हैं. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, लेकिन वह निश्चित नहीं है कि वह इस वारदात में शामिल था.

 

पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च को घेर लिया है. शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है. कोई भी शख्स शहर के अंदर या शहर से बाहर नहीं जा सकता. रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कहा है कि क्राइस्टचर्च में एक हमलावर सक्रिय है जिसके कारण हालात गंभीर हैं और तेजी से बदल रहे हैं.