नई दिल्ली. तेज आंधी और हवा का असर देश के 4 राज्यों में देखने को मिला है. गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में अबतक 39 लोगों की मौत हो गई है. सबसे ज्यादा असर मध्यप्रदेश में पड़ा हैं जहां 16 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और प्रशासन के लोग अलर्ट पर हैं और राहत कार्य जारी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्यप्रदेश में 16, राजस्थान में 7, गुजरात में 9 और महाराष्ट्र में भी 7 लोगों की मौत हुई है. मध्यप्रदेश के इंदौर में बिजली गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, एक गंभीर रूप से घायल हो गया. गांव के दर्जनों कच्चे मकान गिर गए हैं.

महाराष्ट्र में बेमौसम बरसात और बिजली गिरने से पिछले दो दिनो में सात लोगो की मौत हो गई है. नाशिक, पुणे के कई जगहोपर ओलो के साथ बरसात हुई है. जिससे किसानों का नुकसान हुआ है. वहीं, तेज हवाओं और आंधी के साथ झालावाड़ जिले के कई कस्बों में बारिश का दौर शुरू हो गया. अचानक हुई तेज बारिश ने आम जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है तो वही तेज हवाओं और अंदर ने झालावाड़ जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में 4 बच्चों की जान ले ली.

गुजरात में आंधी-बारिश से हुई मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि इस विषम परिस्थिति में वह राज्य के लोगों के साथ खड़े हैं और सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी.