Earthquake:आज सुबह असम के गुवाहाटी समेत पूर्वोत्तर इलाके में भूकंप का बड़ा झटका महसूस किया गया है. जानकारी के मुताबिक 7 बजकर 55 मिनट पर आए इस भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 बताई जा रही है और भूकंप का केंद्र बिंदु असम का सोनितपुर बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि लगातार तीन झटके महसूस किए, जिसमें से पहला झटका कई मिनट तक महसूस किया गया है. भूकंप की खबर मिलते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए .Also Read - Assam Flood: सात लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित, जून तक इन ट्रेनों को किया गया रद्द

असम के नागौन Also Read - असम में बाढ़ ने बढ़ाईं मुश्किलें, 32 जिलों के 8.39 लाख लोग प्रभावित, अब तक 18 की गई जान

Also Read - असम, अरुणाचल के बीच सीमा विवाद अगले साल तक सुलझा लिया जाएगा: अमित शाह

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, भूकंप से अबतक जान-माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है. वहीं, अधिकारियों के मुताबिक, असम में एक के बाद एक तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनमें से 6.4 तीव्रता का भूकंप सबसे तेज था. भूकंप के ये तेज झटके असम के साथ मेघालय और दक्षिणी बंगाल में भी महसूस किए गए हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दो तस्वीरें शेयर की है और साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया है. इसमें भूकंप के तेज झटकों से होने वाला नुकसान दिख रहा है. तस्वीरों में घर की दीवारें टूटकर जमीन पर गिरी नजर आ रही हैं.

आज सुबह आए इस भूकंप का प्रभाव असम समेत उत्तर बंगाल में महसूस किया गया है. असम के गुवाहाटी में कई जगह बिजली गुल हो गई है. बताया जा रहा है कि भूकंप के लगातार दो झटके महसूस किए गए हैं. पहला झटका 7 बजकर 55 मिनट पर महसूस किया गया. इसके थोड़ी देर बाद दूसरा झटका महसूस किया गया. बताया जा रहा है कि भूकंप की वजह से असम के कई घरों में दरारें आ गई हैं.

असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने बताया कि आज सुबह असम में भूकंप के तेज झटके आए हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि हमसब ठीक रहें. सभी जिलों से जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है. सबलोगों से अपील है कि अलर्ट रहें.