नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पहले प्रवासी भारतीय सांसद सम्मेलन की शुरुआत की. प्रथम प्रवासी सांसद सम्मेलन में 24 देशों से भारतीय मूल के करीब 135 सांसद और मेयर शामिल हुए. इस सम्मलेन में भाग लेने के लिए मॉरीशस के सांसद उरी गोकरन भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक भोजपुरी गाना भी गाया जो इस समय सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा है. Also Read - Khesari Lal Yadav का गाना 'Subah Love Ho Gaya Sanjhe Sab Ho Gaya' वायरल, ऐसी है प्रेम कहानी-VIDEO 

बता दें कि, नयी दिल्ली के प्रवासी भारतीय केंद्र में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन का उद्देश्य प्रवासी भारतीयों से संपर्क के जरिए इन देशों से संबंध मजबूत बनाना है. इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये 30 देशों को आमंत्रण भेजा गया था. ब्रिटेन, कनाडा, फिजी, केन्या, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और अन्य देशों से 124 सांसद ने इसमें भाग लिया .

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस सम्मेलन में अमेरिका, मलेशिया, स्विटजरलैंड, गुयाना, त्रिनिदाद एवं टोबैगो सहित अन्य देशों के कई मेयर के भी इसमें शरीक होने का कार्यक्रम है. सम्मेलन में दो परिचर्चा सत्र भी हैं जिसमें प्रवासी भारतीय सांसद : संघर्ष से संसद तक की यात्रा और उभरता भारत : प्रवासी भारतीय सांसदों की भूमिका विषय शामिल हैं.