नई दिल्ली। सिर्फ आप विधायकों ही नहीं दिल्ली सरकार में मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्रों में भी आम आदमी पार्टी पस्त दिख रही है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्रों में भी पार्टी का बुरा हाल है.

मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के कुल चार वार्ड में से तीन पर बीजेपी और एक पर अन्य आगे है. वहीं सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती के तीनों वार्ड में बीजेपी ही आगे है. इसके अलावा मंत्री गोपाल राय के विधानसभा क्षेत्र बाबरपुर के चार वार्डों में से दो पर बीजेपी और दो पर आप आगे है.

रविवार को हुए दिल्ली नगर निगम के 270 सीटों पर हुए चुनाव में कुल 53.58 प्रतिशत मतदान हुआ था. दो सीटों पर प्रत्याशियों के निधन के कारण चुनाव स्थगित हो गया था.

एमसीडी की 272 सीटों में से उत्तर और दक्षिण दिल्ली नगर निगम में 104-104 सीटें हैं जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 64 सीटें हैं. एमसीडी का 2012 में बंटवारा करके एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी का गठन किया गया था. साल 2012 के चुनावों में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच था. चुनावों में बीजेपी को बहुमत मिला. 272 सीटों में से बीजेपी को 138 सीटें और कांग्रेस को 77 सीटें हासिल हुई थीं. वहीं बसपा ने 15 सीटें, अन्य ने 41 सीटें जीती थीं.