नई दिल्ली. गीतांजली रत्न के मालिक मेहुल चौकसी के बारे में नई जानकारी मिली है. सूत्रों के अनुसार, एक लोकल पासपोर्ट के माध्यम से वह अमेरिका से एंटीगुआ निकल गया है. बता दें कि मेहुल चौकसी पएनबी स्कैम मामले में मुख्य अभियुक्त है. सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय को एंटिगुआ अथॉरिटी ने बताया है कि चौकसी वहां पहुंच गया है और देश का लोकल पासपोर्ट भी हासिल कर लिया है.

बता दें कि ये डेवलमेंट तब हुआ है जब एक दिन पहले ही चौकसी ने पीएमएलए कोर्ट को कहा था कि भारत लौटने पर उसे लिंचिंग का डर है. चौकसी ने ये भी मांग की थी कि कोर्ट उसके खिलाफ गैरजमानती वारंट को कैंसिल करे. इसके लिए उसने अपनी स्वास्थ्य का हवाला दिया था.

पीएमएलए कोर्ट को दिए एप्लिकेशन में चौकसी ने कहा था कि उसे जान का खतरा है. इसमें उसने पूर्व कर्मचारियों, देनदार के साथ ही जेल स्टाफ पर शक किया है. बता दें कि चोकसी नीरव मोदी का रिश्तेदार है और वह भी लगातार देश से बाहर है. उसने अपने वकील के माध्यम से केस में पैरवी करने की कोशिश की है, लेकिन कोर्ट से उसे किसी तरह की छूट नहीं मिली है.

उसने अपने एप्लिकेशन में लिखा है, भारत में मॉब लिंचिंग के ढेरों मामले सामने आ रहे हैं. सामान्य जनता द्वारा सड़क पर न्याय देने का ये एक नया तरीका चलन में है. बहुत सारे लोग उससे नाराज हैं. ऐसे में उसे खतरा महसूस हो रहा है.