किसान विरोध प्रदर्शन का असर, कल NCR से दिल्ली के लिए नहीं चलेगी मेट्रो ट्रेनें; पढ़ें एडवाइजरी

आनंद विहार से वैशाली और न्यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर तक कोई मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी

Published: November 26, 2020 5:53 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

Delhi Metro Resume News

Metro rail services from NCR to Delhi shutDown: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा ‘दिल्ली चलो’ विरोध मार्च के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के सीमावर्ती क्षेत्रों में सख्त निगरानी की जा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी कल यानी शुक्रवार को अपनी NCR से दिल्ली के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो ने इसी के तहत एडवाइजरी जारी कर दी है.

Also Read:

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सेवाएं पड़ोसी शहरों से राष्ट्रीय राजधानी तक स्थगित रहेंगी. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. मेट्रो सेवाएं हालांकि दिल्ली से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हिस्सों के लिए उपलब्ध होंगी.

दिल्ली मेट्रो (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर कहा, “दोपहर दो बजे से दिल्ली से एनसीआर खंडों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. हालांकि, एनसीआर खंडों से दिल्ली के लिए सेवाएं अब भी अगली सूचना तक सुरक्षा कारणों से स्थगित हैं.” इससे पहले डीएमआरसी ने बुधवार को कहा था कि किसानों के प्रदर्शन के कारण बृहस्पतिवार को ट्रेनें दोपहर दो बजे तक राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को पार नहीं करेंगी.

किसानों की योजना राष्ट्रीय राजधानी को जोड़ने वाले पांच राजमार्गों के रास्ते दिल्ली पहुंचने की थी. दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि उन्होंने विभिन्न किसान संगठनों से इस संबंध में प्राप्त सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि कोविड​​-19 महामारी के प्रकोप के बीच वे शहर में किसी भी सभा के आयोजन के लिए आते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुट भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 26, 2020 5:53 PM IST