नई दिल्ली: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2018 एडमिट कार्ड 24 अप्रैैैल मंगलवार को ऑफिशियल वेबसाइट  dtemaharashtra.gov.in  पर जारी किया जाएगा. महाराष्ट्रा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) UG प्रोग्राम के लिए डायरेक्टोरेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, महाराष्ट्र उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी करेगा.

उम्मीदवार 10 मई तक ऑफिशियल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद MAH CET 2018 UG प्रवेश परीक्षा के लिए विंडो बंद हो जाएगी.

इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी डिग्री कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों को पेपर-1 और पेपर-2 दोनों परीक्षाओं में बैठना होगा. वहीं फार्मेसी या फार्मा. डी. डिग्री कोर्स में एडमिशन लेने वाले छात्रों को पेपर-2 के साथ-साथ पेपर-1 या पेपर-3 देना होगा. बता दें कि इंजीनियरिंग में एडमिशन के लिए बोर्ड 10 मई 2018 को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा.

HP Board 12th Results 2018 आज शाम 7 बजे होगा जारी, पहले से रखें ये तैयारी

कैसा होगा प्रश्नपत्र
जहां तक प्रश्नपत्र का सवाल है तो इसमें वही प्रश्न पूछे जाएंगे जो महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के सलेबस में दिए गए हैं. यह भी स्पष्ट है कि प्रश्न पत्र में 12वीं के करीकुलम से 20 प्रतिशत सवाल होंगे, वहीं 80 फीसदी सवाल 11वीं के सेलेबस से पूछे जाएंगे.

नहीं होगी निगेटिव मार्किंग
परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है. हालांकि इसमें JEE (Main) स्तर के गणित, रसायन और भौतिक विज्ञान से सवाल पूछे जाएंगे. वहीं बायोलॉजी का डिफिकल्टी लेवल NEET के बराबर होगा.