नई दिल्ली: भारतीय नौसेना का एक मिग विमान रविवार (23 फरवरी) को गोवा में नियमित प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मिग-29K विमान गोवा के तट पर एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था जब आज सुबह लगभग 10.30 बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. Also Read - VIDEO: सत्यपाल मलिक बोले - 'जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सिर्फ गोल्फ खेलते हैं और दारू पीते हैं'


विमान के पायलट को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है और उनकी हालत ठीक है. इस घटना पर एक बयान जारी करते हुए भारतीय नौसेना ने कहा कि घटना की जांच का आदेश दे दिया गया है. इससे पहले नवंबर 2019 में एक और मिग-29 K फाइटर जेट विमान गोवा के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह विमान दुर्घटना पक्षी के टकराने से इंजन में आग लगने की वजह से हुई.

16 नवंबर को भी एक और भारतीय नौसेना MIG ट्रेनर विमान गोवा के एक गांव के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह घटना पणजी से 15 किमी दूर वर्ना के बाहरी इलाके में एक चट्टानी पठार पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और पायलट की सूझबुझ के कारण एक बड़ी त्रासदी होने से बच गई थी. उस समय भी दोनों पायलटों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया था. नवंबर 2019 की दुर्घटना तब हुई जब बाएं इंजन में आग लग गई जबकि विमान के दाहिने इंजन में बर्ड हिट के कारण आग लग गई.