पणजी: प्रधानमंत्री के एक सुझाव को मानते हुए गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा पिछले कुछ महीनों से राजभवन में पूर्णिमा की हर रात एक भोज का आयोजन कर रही हैं. इसी तरह का एक कार्यक्रम कल रात भी आयोजित किया गया जहां एक मंत्री और राज्य के पुलिस प्रमुख ने अपनी संगीत प्रतिभा से दर्शकों को मुग्ध कर दिया.

इस कार्यक्रम में जहां एक ओर गोवा के मत्स्य पालन मंत्री विनोद पालयेकर ने भारतीय शास्त्रीय राग गाया वहीं पुलिस महानिदेशक मुक्तेश चंद्र ने चांद के साथ गाने की धुन बांसुरी पर बजाई. राज्यपाल ने जनसभा को बताया, राज्यपाल के तौर पर शपथ लेने के बाद, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनसे कहा कि मैं राजभवन में केवल बैठे नहीं रहना चाहती बल्कि राज्य के लिए कुछ करना चाहती हूं.

उन्होंने बताया, प्रधानमंत्री ने मुझसे कहा कि हम हर गांव और नगर में कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं जहां लोग चांदनी रात में खुले आसमान के नीचे बैठें और कुछ स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करें. प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि ऐसे सत्रों में सरकारी अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं और इनमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाना चाहिए. वह तब से ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं.