नई दिल्ली। दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या दिनों दिन गंभीर होती जा रही है. क्या आम और क्या खास, हर कोई इसका खामियाजा भुगत रहा है. इस समस्या से आज केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी खुद घिर गए. हालांकि लाखों दिल्लीवालों की तरह पुरी के लिए भी इस संकट से निजात दिलाने में मेट्रो ट्रेन सहायक बनी. मेट्रो ने ही उन्हें उनकी मंजिल तक समय पर पहुंचाया. मेट्रो यात्रा के बाद पुरी ने इनका जमकर गुणगान किया और लोगों को इसका अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की सलाह दी. Also Read - क्या दिल्ली में शुरू होने वाली है मेट्रो! ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर बोले- कम से कम दो दिन लगेंगे सर्विस शुरू करने में

मंत्री ने मेट्रो में किया सफर, किया ट्वीट   Also Read - Delhi Metro Start Date Timings: 200 स्पेशल ट्रेन, घरेलू उड़ानों के बाद अब चलेगी दिल्ली मेट्रो!

हरदीप पुरी आज आईजीआई एयरपोर्ट के रास्ते पर थे तभी वह धौलाकुंआ के पास ट्रैफिक जाम में फंस गए. तब उन्होंने मेट्रो का सहारा लिया और समय पर एयरपोर्ट पहुंच सके. उन्होंने ट्वीट कर बताया, भारी यातायात जाम में फंसने के बाद मेरे पास फ्लाइट छोड़ने या मेट्रो की सवारी करने का ही विकल्प था, और मैंने दूसरे विकल्प को चुना. मेट्रो में सफर करते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए पुरी ने एयरपोर्ट मेट्रो को सबसे साफ, सुरक्षित और यातायात का असरकारी माध्यम बताया. उन्होंने कहा, हमारे पास सही मायने में मेट्रो के रूप में विश्वस्तरीय पूंजी है. Also Read - Lockdown 4.0: केजरीवाल ने दिए संकेत, दिल्ली में 17 मई के बाद सार्वजनिक परिवहन किया जा सकता है शुरू

लोगों ने की जमकर सराहना

उनके इस ट्ववीट को 750 लाइक्स मिल चुके थे और 145 बार रिट्वीट हो चुका है. उनके इस कदम की ट्वीटर पर खूब सराहना हो रही है. यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रिया जता रहे हैं. लोगों ने मंत्री के इस कदम की तारीफ करते हुए इसे सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल को  बढ़ावा देने वाला कदम करार दिया है.

बता दें कि हरदीप पुरी लगातार इस बात की वकालत करते रहे हैं कि दिल्ली में यातायात जाम की गंभीर होती समस्या का एकमात्र समाधान सार्वजनिक परिवहन है. दिल्ली सरकार द्वारा पर्याप्त संख्या में बसों की खरीद नहीं करने का हवाला देते हुए वह दिल्ली मेट्रो को सार्वजनिक परिवहन का सबसे मुफीद माध्यम मानते हैं.