टीकमगढ़ (मध्यप्रदेश): कहते हैं कि ‘जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय.’ कुछ ऐसा ही हुआ मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ में तीन वर्षीय पर्व जैन नाम के एक बच्चे के साथ. यहां यह बच्चा करीब 30 फुट ऊंची गैलरी पर लगी रेलिंग से नीचे जा गिरा, लेकिन उसे कोई चोट नहीं आई, क्योंकि वह सड़क पर न गिरकर उस दौरान नीचे गली से गुजर रहे एक रिक्शे की गद्दी वाली सीट के ऊपर हाथ-पैर के बल गिरा.

 

टीकमगढ के प्रधानपुरा की गली में शनिवार को हुई यह घटना पास की बिल्डिंग में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर रविवार को वायरल हो गया है. पर्व के दुकानदार पिता आशीष जैन ने रविवार को बताया कि शनिवार रात को मेरा बेटा पर्व अपने घर की दूसरी मंजिल की गैलरी पर लगी रेलिंग के पास खेल रहा था. उसने अचानक संतुलन खो दिया और वह 30 फुट नीचे गिर गया. लेकिन किस्मत से ठीक इसी समय नीचे सड़क से एक साइकिल रिक्शा निकल रहा था. बच्चा सीधा रिक्शे की पीछे वाली गद्दी की सीट पर हाथ-पांव के बल गिरा, जिससे उसे कोई चोट नहीं आई.

डॉक्टर ने बच्चे को पूरी तरह स्वस्थ बताया
उन्होंने कहा कि इस रिक्शे को मनोहर भट्ट चला रहा था. बच्चे के गिरने पर उसने तुरंत ही रिक्शा रोक लिया और बच्चे को रिक्शे से उठा लिया. इसी बीच, उसके परिजन सहित मोहल्ले के अन्य लोग भी वहां पर आ गये. आशीष ने बताया कि इसके बाद हम बच्चे को लेकर टीकमगढ़ जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने बच्चे को पूरी तरह स्वस्थ बताया. (इनपुट एजेंसी)