नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया. हालांकि, उसका कहना है कि मिर्च पाउडर उसने जानबूझकर नहीं फेंका. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है. Also Read - लोग लॉकडाउन के दौरान घरों में रहें, जरूरी चीजें और सेवाएं मिलेंगी: सीएम अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था.” Also Read - Covid-19: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग: पूरी दिल्ली में 31 मार्च तक 'लॉक डाउन'

अनिल कुमार नाम का यह शख्स मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर उनका इंतजार कर रहा था. जैसे ही केजरीवाल बाहर आए, उसने उन्‍हें एक कागज पकड़ाया और पैर छूने के लिए नीचे झुका. इसी दौरान उसके हाथ से मिर्च पाउडर गिर गया. पुलिस के अनुसार यह घटना मंगलवार दोपहर करीब 2 बजकर 25 मिनट पर हुई. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया.

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 2:55 बजे तक 45.2 फीसदी हुई वोटिंग

संदिग्ध हमलावर की पहचान अनिल कुमार शर्मा के रूप में की गई है. पुलिस ने उसे पकड़ लिया है. आप ने इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध बताया है.

राहुल ने पीएम मोदी को फिर मारा ताना, देश में लोकतंत्र रो रहा है क्‍योंकि ‘चौकीदार ही चोर’ है

मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए किसी भी शख्स को दो स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है. इसके बावजूद आरोपी मिर्च पाउडर के साथ मुख्‍यमंत्री के पास कैसे पहुंचा, यह जांच का विषय है.