नई दिल्ली: कांग्रेस ने मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने सभी 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी. राज्य के मुख्यमंत्री ललथनहवला दो क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे. Also Read - Mizoram Elections Results 2018: मिजोरम के 40 में से 20 विधायक पहली बार पहुंचेंगे विधानसभा

Also Read - मिजोरम: वोटिंग करने में पुरुषों से आगे, फिर भी एक भी महिला उम्‍मीदवार नहीं पहुंच सकी विधानसभा

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उम्मीदवारों का चयन किया और सीईसी प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री चंफई (दक्षिण) और सेरछिप सीटों से चुनाव लडेंगे. दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित हैं. Also Read - शराब की वजह से नॉर्थ ईस्ट में ढह गया कांग्रेस का आखिरी किला?

पूर्वोत्तर में मिजोरम एक मात्र राज्य है जहां कांग्रेस का शासन है. भाजपा मिजोरम में कांग्रेस को सत्ता से हटाने का प्रयास कर रही है. राज्य में नामांकन की प्रक्रिया दो नवंबर से शुरू होगी और नौ नवंबर तक नाम दाखिल किए जा सकेंगे. 40-सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान कराए जाएंगे और मतों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की

भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पहले ही शुरू कर दी थी. 21 अक्टूबर को पार्टी ने मिजोरम के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 13 सीटों के लिए नाम घोषित किए गए थे.