नई दिल्‍ली/आइजोल: मिजोरम देश का ऐसा राज्‍य है, जहां कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत हुई है. यहां के स्वास्थ्य अधिकारी ने आज बुधवार को बताया कि मिजोरम में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई.Also Read - महाराष्ट्र में कोरोना अनलॉक के नियमों से व्यापारी संघ नाराज, कहा- कोरोना संक्रमण कम होने के बावजूद सख्ती क्यों?

बता दें कि मिजोरम अब तक एकमात्र ऐसा राज्य था, जहां कोविड-19 के कारण किसी की मौत नहीं हुई थी. Also Read - Covid 19 R Value: कोरोना की तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा देश? आर वैल्यू पहुंचा 1 के पार

मिजोरम में केाविड-19 के 80 नए मामले, कुल मामले 2,607 हुए
मिजोरम में कोविड-19 के 80 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,607 हो गए हैं.स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 27 स्कूली छात्र, सेना के 11 जवान और मिजोरम आर्म्ड पुलिस (एमएपी) का एक कर्मी भी संक्रमित पाया गया है. अधिकारी ने बताया कि सेना के जवान और एमएपी कर्मी अन्य राज्यों से लौटे थे. Also Read - भारत, चीन पूर्वी लद्दाख में लंबित मुद्दों को तेजी से हल करने को सहमत: संयुक्त बयान

सबसे अधिक 76 मामले आइजोल जिले में
स्‍वाथ्‍य विभाग अधिकारी के मुताबिक, नए मामलों में से सबसे अधिक 76 मामले आइजोल जिले, उसके बाद लॉन्गतलाई में दो और खाव्ज़व्ल तथा सैत्लाव में एक-एक मामला सामने आया है.

80 नए मामलों में से 63 लोग स्थानीय
हेल्‍थ ऑफिसर ने ने बताया कि 80 नए मामलों में से 63 लोग स्थानीय तौर पर संक्रमित पाए गए. कुछ दिन पहले एक बार फिर संक्रमित पाई गई महिला को आइजोल स्थित कोविड देखभाल केंद्र से छुट्टी मिल गई है.

374 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज जारी
अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी 374 लोगों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है 2,233 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. यहां मरीजों के ठीक होने की दर 85.66 प्रतिशत है.