वडनगर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे. पीएम बनने के बाद मोदी पहली बार वडनगर पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. मोदी ने सबसे पहले रोड शो किया. इसके बाद वडनगर के अपने स्कूल भी पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल की मिट्टी को अपने माथे पर लगाया. मोदी हटकेश्वर मंदिर गए और पूजा अर्चना की. इसके बाद वो सभा को संबोधित करेंगे जिसको आप यहां देख सकते हैं-


उन्होंने वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने जीएमईआरआस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन भी किया. मोदी का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है. वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी. लोग जब रेलवे स्टेशन पर आएंगे तो उनको ये पता चलेगा कि यहां नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे. इसके लिए तस्वीरों की प्रदर्शनी भी रखी जाएगी.

पीएम मोदी वडनगर के बाद भरूच जाएंगे. वह उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी की दरों में बदलाव पर लिए गए फैसलों ने छोटे और मंझोले कारोबार को राहत दी है, जिससे देशभर में 15 दिन पहले से दिवाली का माहौल है.

गौरतलब है कि गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. यही वजह है कि पिछले एक महीने में प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार गुजरात दौरे पर हैं.