पणजी: महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले की प्रशंसा करते हुए बुधवार को कहा कि मोदी सरकार को अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस पाने की दिशा में प्रयास करना चाहिए.

एमजीपी नेता सुदीन धवलीकर ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिनों में लिए गए कुछ साहसिक निर्णयों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उनकी पार्टी गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा की पूर्व सहयोगी रही है. प्रमोद सावंत नीत गोवा सरकार में पूर्व में उपमुख्यमंत्री रहे धवलीकर ने कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किया जाना मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान उठाए गए ‘उल्लेखनीय निर्णयों’ में से एक था. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद, अब मोदी सरकार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराना चाहिए और उसे अपने देश में मिला लेना चाहिए.

उनकी पार्टी ने इस साल हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन किया था. उन्होंने तीन तलाक को अपराध बनाने और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के चंद्र मिशन चंद्रयान-2 की महत्त्वपूर्ण सफलता के लिए भी मोदी को बधाई दी. पूर्व राज्य परिवहन मंत्री ने कहा कि गोवा में संशोधित मोटर वाहन अधिनियम को तत्काल लागू किया जाना चाहिए.