नई दिल्ली: उमस भरी गर्मी के बाद आज दिल्ली-NCR के लोगों को मौसम ने थोड़ी राहत दी है. बुधवार तड़के हुई बूंदा-बांदी और तेज हवाओं से मौसम सुहाना हो गया है. ठंडी-ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

मौसम विशेषज्ञों ने  दिल्ली और आसपास के इलाकों में 30 जून तक मानसून के पहुंचने की संभावना जताई थी. विशेषज्ञों ने पहले ही अनुमान लगाया था कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 29 और 30 जून को मानसून दस्तक दे सकता है.

चंडीगढ़ सहित पंजाब और हरियाणा में अगले तीन दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रवेश कर जाएगा. मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों राज्यों के कई हिस्सों में पहले ही मानसून पूर्व बारिश हो चुकी है.

राजस्थान के कुछ इलाकों में पहुंचा मानसून
लंबे इंतजार के बाद मानसून पश्चिम दक्षिण राजस्थान में प्रवेश कर गया. मानसून के प्रवेश के साथ ही बाड़मेर में सबसे अधिक 45.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग प्रवक्ता के अनुसार चूरु में 21.6 मिमी, चितौड़गढ, माउंट आबू में 16-16 मिमी, जयपुर 12 मिमी, अजमेर 9.6 मिमी, डबोक में 3.8 मिमी, भीलवाडा में तीन मिमी और बूंदी में दो मिमी वर्षा दर्ज की गई है.