नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम छेड़ दी है. पीएम मोदी की इस अपील से अब मदर डेयरी भी जुड़ गया है. इसी के चलते मदर डेयरी ने अपने टोकन दूध को 4 रुपए प्रति लीटर सस्ता कर दिया है. ऐसा करने के पीछे मदर डेयरी का लक्ष्य है कि लोग प्लास्टिक के पैकेट वाला दूध ना खरीदकर खुला दूध खरीदें. मदर डेयरी के 900 बूथों पर यह ऑफर उपलब्ध होगा.

दो रुपये महंगा हुआ मदर डेयरी का गाय का दूध, अब इतने रुपये में मिलेगा एक लीटर का पैक

कंपनी ने एक बयान में बताया कि टोकन वाला दूध 4 रुपए सस्ता करने से उपभोक्ताओं को लगभग 90 करोड़ रुपए का हर साल फायदा मिलेगा. मदर डेयरी के आउटलेट पर भी टोकन वाला दूध उपलब्ध होगा. टोकन वाले दूध की उपलब्धता को पूरा करने के लिए मदर डेयरी ने अपनी क्षमता 10 लाख लीटर प्रतिदिन तक बढ़ाया है. मदर डेयरी के मैनेजिंग डायरेक्टर संग्राम चौधरी ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा है कि पर्यावरण को बचाने के लिए टोकन वाले दूध को खरीदकर इस मुहिम में अपना योगदान दें.

आपको बता दें कि बीते 15 अगस्‍त को लाल किले से पीएम मोदी ने अपने भाषण में भारत को प्लास्टिक प्रदूषण से मुक्त करने की घोषणा की थी. इसके साथ ही 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के मौके पर सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगा दिया जाएगा.