औरंगाबाद: देश भर में यौन उत्पीड़न और बलात्कार के मामले जोरों पर हैं. देश के विभिन्न राज्यों से हर रोज एक ऐसी जघन्य अपराध की खबर आती है जिससे बदन सिहर उठता है. हैदराबाद केस के बाद भी छोटे शहरों और कस्बों से ऐसी खबरें रोज आ रही हैं. अब बारी औरंगाबाद की है. महाराष्ट्र के इस जिले में 20 वर्षीय युवक को बीते तीन महीने में कई बार अपनी मां का बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के जानकारी के अनुसार महिला ने बुधवार तड़के शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद सिडको पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी के पिता की लगभग सात साल पहले मौत हो चुकी है और पीड़िता एक अस्पताल में काम करती है. एक अधिकारी ने बताया, “आरोपी को नशे की लत है. उसकी दो बहनें और एक भाई है. वह हमेशा शराब पीने के लिये अपनी मां से पैसे मांगता है. पैसे देने से मना करने पर उन्हें पीटता भी है.” शिकायत के अनुसार उसने बीते तीन महीने में अपनी मां का कई बार यौन उत्पीड़न किया.

इस राज्‍य में रेप के मामले में 21 दिन में महिलाओं को मिलेगा न्‍याय, कैबिनेट दी हरी झंडी

अधिकारी ने कहा, “उसने इस बारे में किसी को बताने पर उसे जान से मारने की भी धमकी दी. यौन उत्पीड़न से तंग आकर महिला ने बुधवार तड़के सिडको पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.” आरोपी को गिरफ्तारी के बाद स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया.

वहीं, औरंगाबाद जिले में ही अपनी 13 वर्षीय बेटी के कथित यौन उत्पीड़न के लिये बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. सिडको पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत के बाद आरोपी को साईंनगर इलाके में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

फतेहपुर में दुष्कर्म पीड़िता को मिली ‘उन्नाव जैसा हश्र’ करने की धमकी

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “चौकीदारी का काम करने वाला आरोपी बीते दो साल से यहां अपने परिवार के साथ रह रहा है. शिकायत के अनुसार उसने अपनी बेटी के साथ अभद्र व्यवहार किया, जिसके बारे में बेटी ने अपनी मां को बताया, जिसके बाद वह हिंसक हो गया.”