बालाघाट: मध्य प्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कांवरे के काफिले में शामिल एक कार को एक ट्राले ने रविवार-सोमवार की दम्यानी रात टक्कर मार दी, जिससे तीन पुलिसकर्मियों सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. एक्सीडेंट में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल भी हो गया. हादसे में एक सब इंस्पेक्टर, एक इंस्पेक्टर, एक जवान और एक निजी ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो घायल बताए जा रहे हैं. हिना को खरोंच तक नहीं आई. वहीं, हिना की कार से पीछे से चल कार ट्राले से टकरा गई. वह बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

यह हादसा बालाघाट जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर गोंदिया रोड पर सालेटेका गांव के पास हुआ. हालांकि, हिना की कार चला रहे ड्राइवर की सूझबूझ से वह इस सड़क हादसे में बाल बाल बच गईं, क्योंकि सामने से तेज गति से आ रहे ट्राले से होने वाले संभावित हादसे को भांपते हुए ड्राइवर ने अचानक वाहन को नीचे खेत में उतार दिया. हिना को खरोंच तक नहीं आई. वहीं, हिना की कार से पीछे से आने वाली कार ट्राले से टकरा गई. वह बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

बालाघाट पुलिस अधीक्षक ए. जयदेवन ने बताया, ‘बीती रात करीब 12:30 बजे यह हादसा हुआ, जिसमें हिना की सुरक्षा में लगे तीन सुरक्षाकर्मी एवं कार चालक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया.’ उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर रेफर कर दिया गया है.

जयदेवन ने बताया कि मृतकों की पहचान उपनिरीक्षक हर्षवर्धन सोलंकी (30),प्रधान आरक्षक हामिद शेख (50), आरक्षक राहुल कोला एवं प्राइवेट चालक सचिन (22) के रूप में की गई है. उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त हिना बालाघाट जिला मुख्यालय से अपने घर लांजी लौट रही थीं.