Also Read - गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में बॉर्डर की अग्रिम पोस्‍ट पर पहुंचे, BSF जवानों का बढ़ाया उत्‍साह

Also Read - Jammu and Kashmir: आतंकवाद रोधी अभियान में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत, तीन सुरक्षाकर्मी घायल

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर कस्बे में नागरिकों की हत्याओं पर चिंता व्यक्त करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद ने बुधवार को सुरक्षा एजेंसियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी तरह के उपाय करने के निर्देश दिए। सईद ने कहा कि भविष्य में लोगों की हत्या की घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए सभी तरह के कदम उठाने चाहिए। यह भी पढ़े:कश्मीर घाटी में बंद से जनजीवन प्रभावित Also Read - गृह मंत्री अमित शाह ने दो टूक कहा, जो लोग जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहते हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्‍शन लेंगे

सुरक्षा एजेंसियों ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाया है कि सोपोर में हुई इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने के लिए सभी संभव प्रयास किए जाएंगे। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में पूर्व आतंकवादियों की हत्या के लिए पुलिस ने आतंकवादी समूह हिजबुल मुजाहिदीन से अलग हुए गुट को जिम्मेदार ठहराया है। यहां एकीकृत मुख्यालय की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए सईद ने राज्य में सुरक्षा के मुद्दों के सभी पहलुओं पर चर्चा की।

राज्य के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और पुलिस, सेना और खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस बैठक में भाग लिया। मुख्यमंत्री को नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समग्र सुरक्षा परिदृश्य की जानकारी दी गई और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों से भी अवगत कराया गया। इसके अलावा उन्होंने आगामी अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की।