मुंबई: मुंबई की लाइफ़लाइन कही जानेवाली ‘बेस्ट’ ने बुधवार से दो मार्गों पर कंडक्टररहित बस सेवा शुरू की है. महानगर में कंडक्टररहित बस सेवा पहली बार शुरू की गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जहां से बस शुरू होगी, यात्रियों को वहीं से टिकट खरीदना होगा. ये बसें बीच में कहीं नहीं रूकेंगी.

जींस पहनकर ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने पहुंची छात्रा तो RTO इंस्पेक्टर ने कहा- पहले ढंग के कपड़े पहनकर आओ

वृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई ऐंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) के एक अधिकारी ने बताया कि ये बसें दक्षिण मुंबई के दो मार्गों पर चलेंगी. एक मार्ग छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से गेटवे ऑफ इंडिया तक है और दूसरा मार्ग चर्चगेट से नरीमन पॉइंट तक है. उन्होंने कहा, ‘‘ये बसें सुबह के व्यस्त समय में चलेंगी और अन्य बसों के समान बीच में कहीं नहीं रूकेंगी. कंडक्टर बस शुरू होने के स्थान पर टिकट देंगे.’’ बेस्ट के उप जनसंपर्क अधिकारी मनोज वराडे ने कहा कि चूंकि ये बसें बीच में कहीं नहीं रूकेंगी, इसलिए इससे यात्रा का वक्त कम हो जाएगा.

बता दें कि कुछ ही समय पहले बेस्ट कमिटी ने बसों के किराए में कटौती की थी. बसों का न्यूनतम किराया 8 रुपए से घटाकर 5 रुपए कर दिया गया था. एसी बसों का किराया भी न्यूनतम 6 रुपए और अधिकतम 25 रुपए किया गया. इसके अलावा बेस्ट बसों का दैनिक पास बनाने वालों के लिए भी सामान्य बस का किराया 50 रुपए और एसी बस का किराया 60 रुपए किया गया.