Mumbai Mega Block: वित्तीय राजधानी में लोकल ट्रेन सेवाएं रविवार यानी आज प्रभावित होंगी. मध्य रेलवे (CR) और पश्चिम रेलवे (WR) की कुछ ट्रेन रद्द भी की गई हैं. ट्रेनों के रखरखाव और अन्य संबंधित कार्यों के लिए यह कदम उठाया गया है. सेंट्रल रेलवे के ट्रेन ब्लॉक को ‘मेगा ब्लॉक’ कहा जाता हैं वहीं वेस्टर्न रेलवे के ट्रेन ब्लॉक को ‘जंबो ब्लॉक’ से जाना जाता है.

सेंट्रल लाइन (Central Line)-

9:53 AM-2 PM से CSMT छोड़ने वाली सभी डाउन / सेमी-फास्ट सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो सायन और मुंबई के बीच सभी स्टेशनों पर रुकेगी और निर्धारित समय से 20 मिनट पहले गंतव्य पर पहुंचेगी. ठाणे से आगे डाउन फास्ट ट्रेनों को मुलुंड से डाउन फास्ट लाइन पर फिर से मोड़ दिया जाएगा.

हार्बर लाइन (Harbour Line)-

यहां, क्षत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) / वडाला रोड से वाशी / बेलापुर / पनवेल के लिए डाउन हार्बर लाइन सेवाएं 11:34 AM से 4:23 PM के बीच और डाउन हार्बर लाइन सेवाएं बांद्रा / गोरेगांव के लिए CSMT से 9:56 AM से 4:16 PM के बीचनिलंबित रहेंगी. इस बीच, पनवेल / बेलापुर / वाशी से 9:53 AM-2: 44 PM के बीच और बांद्रा / गोरेगांव से सुबह 10:45 बजे से शाम 4:58 बजे के बीच की सेवाएं निलंबित रहेंगी. हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला के बीच विशेष सेवाओं की अनुमति होगी.

वेस्टर्न लाइन (Western Line)-  

अप और डाउन दोनों धीमी लाइनों पर, एक मेगा ब्लॉक सुबह 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे के बीच किया जाएगा. इस अवधि के दौरान, सभी अप और डाउन धीमी ट्रेनें गोरेगांव / बोरीवली से वसई रोड के बीच तेज लाइनों पर चलेंगी. हालांकि, कुछ अप और डाउन उपनगरीय ट्रेनें रद्द भी रहेंगी.