मुंबई: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर भी फिल्म बनाई जा रही है. ये फिल्म उनके जीवन पर केंद्रित होगी. इस फिल्म का नाम ‘माई नेम इज रागा’ होगा. निर्देशक रुपेश पाल ने कहा, “फिल्म का मकसद न तो राहुल का महिमामंडन करना है और न ही उनका रहस्य हटाना है. यह एक ऐसे इंसान की कहानी है, जिस पर हास्यास्पद हमला किए गए और उसने फिर किस तरह से वापसी की.’

उन्होंने कहा, “जिसने भी हार और विफलता का सामना किया है, वे खुद को इस कहानी से जोड़ सकता है. इस लिहाज से मैं इसे बायोपिक नहीं कहना चाहता. यह किसी भी व्यक्ति की एक कहानी है, जिसे विपत्तिपूर्ण जीवन पर जीत दर्ज करने के बाद रोकना नामुमिकन हो जाता है.’ फिल्म चुनावों के बीच अप्रैल में रिलीज हो सकती है.

The Accidental Prime Minister Box Office Collection: विरोध के बावजूद फिल्म ने कमाए कुल इतने करोड़

बता दें कि इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राजनैतिक जीवन को लेकर फिल्म बन चुकी है. ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ नाम की ये फिल्म काफी विवादित रही थी. इस फिल्म का बीजेपी ने सपोर्ट किया था. वहीं, कांग्रेस ने बड़े पैमाने पर इसका विरोध किया था. फिल्म में मनमोहन सिंह और गांधी परिवार को लेकर कई गई कई बातों से कांग्रेस को आपत्ति थी. कमाई के मामले में फिल्म दर्शकों के बीच कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई थी.