मुंबई: मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का प्रकोप जारी है. बुधवार दोपहर के बाद से ही शहर के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हो रही है. बुधवार को दोपहर 2:30 बजे शाम 5:30 बजे के बीच करीब तीन घंटे के भीतर 38 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. इस तरह आज सुबह 5:30 बजे तक पिछले 21 घंटे में मुंबई में 69 मिली बारिश हो चुकी थी. पिछले 6 घंटे में 6 मिमी बारिश हो चुकी है.

मौसम विभाग ने मुंबई और उससे सटे रायगढ़ जिले में बृहस्पतिवार को भारी से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने बुधवार को मुंबई और रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जो भारी वर्षा होने का संकेत देता है.

उन्होंने बताया कि यह संकेत देता है कि बृहस्पतिवार सुबह से अगले 24 घंटे के दौरान 204 मिमी से ज्यादा बारिश हो सकती है. अधिकारी ने बताया कि मुंबई में शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है लेकिन उस दिन रायगढ़ में भारी से भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज पूरे दिन भारी बारिश होने की संभावना है. भारी बारिश की वजह से मुंबई की जनजीवन थम सा गया है. कई इलाकों में प्रशासन ने स्कूलों और दफ्तरों को बंद करवा दिया है. कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. यानी यहां बादल फंटने जैसी स्थिति हो सकती है.