नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली देश से सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं. उनसे जुड़ी हर बात खबर होती है. वहीं एक और शख्स ‘विराट कोहली’ के रूप में जाना जा रहा है. सड़क हो या क्रिकेट मैदान की दर्शक दीर्घा, उसे देख लोग ‘कोहली-कोहली’ चिल्लाते हैं. सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने लगते हैं.

दरअसल, ये भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं, बल्कि मुशर्रफ आजम हैं. जिनकी शक्ल विराट कोहली से काफी हद तक मिलती है. उनकी कद काठी और शक्ल मिलने के कारण लोग उन्हें विराट समझ लेते हैं. और उनसे मिलने लगते हैं. बिहार शरीफ (नालंदा) में रहने वाले मुशर्रफ आजम को इसका अंदाजा तब हुआ जब लोग उन्हें विराट समझने लगे. कपड़े का कारोबार करने वाले मुशर्रफ आजम बताते हैं कि वह एक बार कोलकाता में आईपीएल मैच देखने गए, इस दौरान वह दर्शक दीर्घा में थे, तभी लोग उन्हें कोहली समझ चिल्लाने लगे. और पास आकर सेल्फी लेने लगे. उन्हें यहां से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया. तब उन्होंने खुद के के हमशक्ल होने को गंभीरता से लिया. और फिर दाढ़ी व हेयर स्टाइल भी विराट कोहली की तरह रखने लगे.

इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि लोग विराट समझ उनसे मिलने की होड़ मचाने लगते हैं. दरअसल, मुशर्रफ भी बचपन से क्रिकेट के शौकीन हैं. उनकी कद काठी विराट कोहली से बहुत हद तक मिलती है. जहां भी ये मैच खेलने जाते हैं, लोग उन्हें दूसरा विराट कोहली कहते हैं. मुशर्रफ़ स्वर्गीय हाजी मो. अस्मत आजम के बड़े बेटे हैं. पिता की मौत के बाद पूरे परिवार की जिम्मेदारी मुशर्रफ के ऊपर है. इनकी दो बहन और दो भाई हैं. मुशर्रफ़ परिवार के भरण पोषण के लिए रेडीमेड की दुकान चलाते हैं. विराट के हमशक्ल होने के कारण मुशर्रफ़ सोशल मीडिया पर लोकप्रिय हो रहे हैं.

रियल विराट से मिलना चाहते हैं मुशर्रफ
मुशर्रफ कहते हैं कि वह विराट कोहली से मिलना चाहते हैं, वैसे ही जैसे हर भारतीय प्रशंसक उनसे मिलना चाहेगा. मुशर्रफ की तमन्ना है कि वह विराट कोहली से मिले और एक अच्छा खिलाड़ी बनकर देश का नाम रोशन कर सकें. मुशर्रफ़ की मां बिल्किस बानो क्रिकेट की शौकीन हैं. उनकी तमन्ना है उनका बेटा विराट की तरह एक अच्छा खिलाड़ी बने.