डीयू के रामजस कॉलेज से शुरू हुआ विवाद एक राष्ट्रीय चर्चा का विषय बनता जा रहा है। एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चला रही है शहीद मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर पर एक के बाद एक हमले बोले जा रहे हैं। कथित रूप से रेप की धमकी मिलने के बाद अब बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने उसकी तुलना दाऊद इब्राहीम से कर दी। बेंगलूर से बीजेपी सांसद सिम्हा ने कहा कि दाऊद कम से कम देशद्रोह को अपने पिता के नाम के पीछे नहीं छुपाता। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और रणदीप हुडा ने भी ट्वीट करके इस मसले पर चुटकी ली।Also Read - Violence In JNU: जेएनयू में फिर भड़की हिंसा, ABVP और लेफ्ट के छात्रों के बीच मारपीट, कई घायल

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एबीवीपी से जुड़े विवाद में रविवार को कारगिल शहीद की बेटी सामने आयी। लेकिन असली बहस तब शुरू हुई जब इस कैंपेन में अप्रत्यक्ष रूप से वीरेंद्र सहवाग भी कूद पड़े। सहवाग ने ट्वीट के जरिए चुटकी ली। उनके साथ रणदीप हुडा और किरेन रिजिजू की टिप्पणियां भी देखने को मिली जिसने सोशल मीडिया पर एक नया डिबेट शुरू कर दिया है। सांसद प्रताप सिम्हा ने सबसे पहले दाऊद से गुरमेहर की तुलना करते हुए ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें दोनों तख्ती लिए दिख रहे हैं। Also Read - Virat Kohli Captaincy- विराट को वनडे और टेस्ट की कप्तानी नहीं छोड़ी चाहिए: Virender Sehwag

Also Read - Virat के वनडे कप्‍तानी छोड़ने के सवाल पर बोले वीरेंद्र सहवाग, लोग केवल ICC विजेता को याद रखते हैं...

वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने भी गुरमेहर की तरह ही एक तख्ती पकड़े हुए एक फोटो डाली जिसमें लिखा है कि दो तिहरे शतक मैंने नहीं मेरे बैट ने मारे हैं। पोस्ट में ऊपर लिखा है कि बैट में दम है . आप भी देखिए ट्वीट… (यह भी पढ़ेंः कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर का आरोप- ABVP का विरोध करने पर मिल रही है बलात्कार की धमकी)

एक्टर रणदीप हुडा ने सहवाग के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा है- वीरू का ‘बैट में है दम’ काफी हाजिरजवाबी वाला है, क्या आप इस तंज को समझ सकते हैं? हालात को संभालिए, बिगाड़िए मत।

वहीं गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट कर सवाल उठाए। रिजिजू ने पूछा- कौन इस युवा लड़की का दिमाग प्रदूषित कर रहा है। एक मजबूत सेना युद्ध को रोकती है। भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन कमजोर भारत को हमेशा रौंदा गया।

वहीं तमाम आलोचनाओं का जवाब देते हुए गुरमेहर ने कहा कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगीं। गुरमेहर ने कहा कि मैं न झुकूंगी ना ही डरूंगी। मेरे पिता ने देश के लिए गोली खाई थी, मैं भी देश के लिए गोली खाने को तैयार हूं।  मैं अपने देश से प्यार करती हूं और मैं अपने सहपाठियों से भी प्यार करती हूं। मैं आजादी की अभिव्यक्ति के उनके अधिकार के लिए लड़ूंगी।

सोशल मीडिया पर धमकी के चलते गुरमेहर ने आज दिल्ली महिला आयोग में भी गुहार लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने बयान दिया कि पुलिस उन लोगों को गिरफ्तार कर उदाहरण पेश करे जो गुरमेहर को रेप की धमकी दे रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?
ये पूरा मामला दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से शुरू हुआ। बुधवार को रामजस कॉलेज में एक सेमिनार आयोजित किया गया था जहां जेएनयू छात्र उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाए जाने का एबीवीपी ने विरोध किया। विरोध प्रदर्शन हिंसक हो जाने से कई छात्र घायल हो गए।

इस बवाल के बाद डीयू की छात्रा गुरमेहर ने 140 शब्दों के फेसबुक पोस्ट में पूरा हंगामे को लिखा। गुरमेहर ने एबीवीपी के खिलाफ एक टायरनी ऑफ फियर नाम से एक कैंपेन भी चलाया। देखते ही देखते यह कैंपेन वायरल हो गया। गुरमेहर ने अपनी फोटो भी बदल दी। उन्होंने एक नई तस्वीर लगाई जिसमें लिखा था कि मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूँ। मैं एबीवीपी से डरी नहीं हूँ। मैं अकेली नहीं हूँ। देश का हर छात्र मेरे साथ ही है। #StudentsAgainstABVP.