कोलकाताः भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ वर्षों में राजनीतिक हिंसा में ‘जान गंवाने वाले’ ‘भाजपा के 80 कार्यकर्ताओं’ का शनिवार को ‘तर्पण’ करेंगे. ‘तर्पण’ पितृ पक्ष में की जाने वाली एक ऐसी रस्म है जिसमें पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए उन्हें जल आर्पित किया जाता है.

राजनाथ सिंह ने जताई आशंका- ‘मुंबई जैसा हमला करना चाहती हैं कुछ ताकतें, नहीं होने देंगे कामयाब’

भाजपा सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि इससे भाजपा राज्य में व्यापक स्तर पर राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को उजागर कर रही है. पिछले कुछ वर्षों में भाजपा ने राज्य में अपनी पैठ बनाई है. भाजपा के राज्य महासचिव सयानतन बसु ने कहा, ‘‘ महालय पर 80 भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए बाघबाजार घाट में तर्पण का आयोजन किया गया है.

UNGA में पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, कहा- इमरान खान का भाषण भड़काऊ, नफरत से भरा हुआ

दिवंगत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी इस दौरान मौजूद रहेंगे.’’ गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विकल्प के तौर पर उभर कर आई है. भाजपा ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की जो कि तृणमूल कांग्रेस से सिर्फ चार सीटें कम है.

इससे पहले कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा था कि अब बंगाल में दीदी का समय बहुत जल्द खत्म होने वाला है. उन्होंने कहा था कि ममता की राजनिति स्वार्थ से भरी हुई है उनकों जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है. बंगाल सरकार पर प्रहार करते हुए नड्डा ने कहा कि जनता आने वाले समय में सभी बुरे कामों का हिसाब लेगी और लोकसभा चुनाव में इसकी झलक देखने को भी मिली है.