कोहिमा: नगालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार भले ही बनती दिख रही है लेकिन नगालैंड के मुख्यमंत्री एवं नगालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के उम्मीदवार टीआर जेलियांग ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एनडीपीपी के इहेरी नदांग को 5,432 वोटों से हराकर पेरेन विधानसभा सीट बरकरार रखी. Also Read - Nagaland elections 2018: Neiphiu Rio, BJP ally and former CM, has won assembly election | नागालैंड चुनावः मतदान से दो सप्ताह पहले ही ये पूर्व सीएम बन गए विधायक

जेलियांग को 14,064 वोट मिले जबकि नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के नदांग को 8,632 मत मिले. वर्ष 2013 में पिछले विधानसभा चुनाव में जेलियांग ने 2,636 मतों के अंतर से यह सीट जीती थी.

नगालैंड विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने अपने सहयोगी दल के साथ शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी और नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) 30 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, सत्तारूढ़ नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) 15 सीटों पर आगे है. राज्य में 27 फरवरी को चुनाव हुआ था. बीजेपी ने राज्य में नवगठित एनडीपीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. बीजेपी ने 20 सीटों पर जबकि एनडीपीपी ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा है.

कुल 60 सीटों पर हुआ था चुनाव
राज्य की कुल 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 59 सीटों पर चुनाव हुआ था. राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके नेफ्यू रियो को पहले ही उत्तरी अंगामी-2 सीट से निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया था.