Narendra-Modi-47-(2)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार सेवानिवृत सैनिकों के लिए काफी समय से लंबित ‘वन-रैंक-वन-पेंशन’ (ओआरओपी) को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री ने समाचार पत्र ‘द ट्रिब्यून’ को दिए गए एक साक्षात्कार का लिंक साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, “मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि एक साल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है।” ओआरओपी के तहत समान रैंक से अलग-अलग तिथियों पर सेवानिवृत हुए सैनिकों के लिए एक समान पेंशन राशि लागू करने की मांग रखी गई है। मोदी ने ट्विटर पर कहा, “सरकार ओआरओपी को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें कोई संदेह नहीं है।”

यह भी पढ़े:आईआईटी-मद्रास : छात्र समूह पर प्रतिबंध, मंत्रालय ने दी सफाई

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि उनकी एक साल की सरकार में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन पर मोदी ने कहा, “भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाशत नहीं किया जाएगा।”

मोदी ने ट्विटर पर जारी संदेशों की श्रृंखला में कहा, “मैंने देश में जो संभावनाएं देखी हैं, उनके आधार पर मैं मानता हूं कि गरीब और पिछड़ा बने रहने का कोई औचित्य नहीं है।”

उन्होंने किसानों को देश का आधार बताते हुए लिखा, “किसान देश की रीढ़ हैं। कृषि क्षेत्र में उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हमें कृषि का आधुनिकीकरण करने की जरूरत है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “स्वच्छ भारत मिशन को मिली प्रतिक्रिया से हैरान हूं, यह मेरी कल्पना से परे है।”