Also Read - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया सरदार पटेल ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन, तोतों से खेलते नजर आए पीएम

नई दिल्ली, 29 नवंबर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्वोत्तर की अपनी चार दिवसीय यात्रा शुरू करने से पहले कहा कि वह अपनी इस यात्रा को लेकर और वहां के लोगों से मुखातिब होने के लिए बेहद उत्सुक हैं। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “मैं शनिवार से पूर्वोत्तर की अपनी यात्रा शुरू करने जा रहा हूं। मैं वहां पहुंचने और और वहां के लोगों से मुखातिब होने को लेकर बेहद उत्सुक हूं।” Also Read - PM Modi's Gujarat Visit: पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, केशुभाई को दी श्रद्धांजलि, मां हीरा बा से मिलेंगे

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह पहली पूर्वोत्तर यात्रा है। वह चार दिन वहां रहेंगे। इस दौरान वह गुवाहाटी में देश के शीर्ष पुलिस प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे, असम को मेघालय से जोड़ने वाले रेल मार्ग का उद्घाटन करेंगे, त्रिपुरा में विद्युत परियोजना का उद्घाटन करेंगे और नगालैंड तथा मणिपुर में उत्सवों का शुभारंभ करेंगे। Also Read - जम्मू-कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर पीएम ने जताया दुख, कहा- यह अच्छा नहीं हुआ

मोदी ने एक अन्य ट्विट में लिखा, “मैं असम, मणिपुर, त्रिपुरा तथा नगालैंड जाऊंगा और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा, जो मुझे समाज के सभी वर्गो से जोड़ेगा।”

उन्होंने कहा कि भारत तब तक विकास नहीं करेगा, जब तक कि पूर्वोत्तर का विकास नहीं होता। पूवरेत्तर के युवाओं में देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की अपार संभावना है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “पर्याप्त प्राकृतिक संसाधन और युवा प्रतिभा से संपन्न पूर्वोत्तर में देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है।”

उन्होंने लिखा, “भारत तब तक विकसित नहीं होगा, जब तक कि पूर्वोत्तर का विकास नहीं होता और हम पूर्वोत्तर की संभावनाओं को समझने तथा इसका तेजी से विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”