PM Security Breach: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा मामले में आज SC में होगी सुनवाई, जानें क्या है मामला

रिष्ठ वकील मनिंदर सिंह द्वारा बीते कल इस मामले पर जनहित याचिका दायर की गई थी. इस पर कोर्ट से निष्पक्ष जांच कराने को लेकर मांग की गई थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने पंजा में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के ममले को आज के पहले मामले के रूप में चिन्हित किया है.

Published: January 7, 2022 7:15 AM IST

By Avinash Rai

Modi’s Ferozepur visit, Ferozepur, Punjab, security lapses, PM MODI, VVIP, Supreme Court, PM security,
(फाइल फोटो)

PM Security Breach: पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई चूक का मामला अब कोर्ट पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज इस मामले पर सुनवाई होने वाली है. वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह द्वारा बीते कल इस मामले पर जनहित याचिका दायर की गई थी. इस पर कोर्ट से निष्पक्ष जांच कराने को लेकर मांग की गई थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने पंजा में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के ममले को आज के पहले मामले के रूप में चिन्हित किया है. यानी कोर्ट की कार्रवाई की शुरुआत के साथ ही इस मामले पर पहले सुनवाई की जाएगी.

Also Read:

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिंस ऑफ इंडिया रमना, जस्टिस सूर्यकांत और हिमा कोहली की बेंच इस मामले की सुनवाई करने वाली है. वहीं कार्रवाई आज सुबह 10.30 बजे से शुरू होने वाली है. फिलहाल लॉयर्स वाइस नाम की संस्था ने सुप्रीम कोर्ट से इस घटना पर रिपोर्ट लेने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर निर्देश जारी करने की मांग की है.

जनहित याचिका दाखिल
लॉयर्स वॉयस’के उपाध्यक्ष बिजन कुमार सिंह द्वारा दायर याचिका में बुधवार की घटना को “प्रधानमंत्री की सुरक्षा को भंग करने और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने की पूर्व नियोजित साजिश” बताया गया है. वकील संदीप सिंह के जरिए दायर याचिका में कहा गया है, “देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा और आवाजाही के संबंध में प्रतिवादी संख्या 1, 2 और 3 (राज्य सरकार, मुख्य सचिव और डीजीपी) की ओर से गंभीर और जानबूझकर की गई चूक का संज्ञान लें.

प्रधानमंत्री 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे
हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर, जब प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया है. बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही जानकारी दे दी गई थी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 7:15 AM IST