बेंगलुरू, 2 अप्रैल | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए यहां गुरुवार को तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला, मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बी.एस.येदियुरप्पा तथा राज्य के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष प्रहलाद जोशी ने एचएएल हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की।

भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता हवाईअड्डे के बाहर अभिवादन के लिए उनका इंतजार कर रहे थे। इस दौरान अचानक मोदी कार से निकले और समर्थकों की तरफ निकल गए और मुस्कुराते हुए हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।  पार्टी के एक उत्साहित कार्यकर्ता ने आईएएनएस से कहा, “मोदी के विनम्र आचरण से हम बेहद उत्साहित हैं। वह हमारी पार्टी के सच्चे नेता हैं और अच्छी तरह से कार्यकर्ता से जुड़ते हैं।”  यह भी पढ़ें–आरबीआई 2035 तक वित्तीय समावेशीकरण की रूपरेखा बनाए : मोदी

कड़ी सुरक्षा के बीच मोदी का काफिला राजभवन पहुंचा। इस दौरान पुलिसकर्मियों व वीआईपी वाहनों ने उनका मार्गरक्षण किया। उनकी यात्रा के मद्देनजर, आठ किलोमीटर के मार्ग पर यातायात को बंद कर दिया गया था। कुछ समय तक आराम करने के बाद मोदी यहां से दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित ललित अशोक होटल जाएंगे और वहां शाम में पार्टी सदस्यों को संबोधित करेंगे।

मोदी शुक्रवार को इसी होटल में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की उद्घाटन बैठक में हिस्सा लेंगे और बाद में नेशनल कॉलेज के मैदान में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “मोदी शनिवार को भी पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे और दोपहर के भोजन के पहले पार्टी सदस्यों को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।”

भाजपा सरकार के साल 2014 में सत्ता में आने के बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। चौथी बार यह बैठक यहां हो रही है। इसके पहले यह 1993, 1999 व 2008 में यहां हुई थी।  अधिकारी ने कहा, “बैठक से अलग मोदी राज्य में पार्टी के विधायकों से भी बातचीत करेंगे और उनसे केंद्र में 10 महीने की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के बारे में लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में जानकारी लेंगे।”

मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए बृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) हरकत में आ गई और उन सभी सड़क, चौराहों व रास्तों की सफाई की जहां से मोदी का काफिला गुजरेगा। मोदी शनिवार तक बेंगलुरू में रहेंगे। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर शहर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं-लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, एम.वेंकैया नायडू, रवि शंकर प्रसाद व राजीव प्रताप रूडी की मौजूदगी के मद्देनजर, शहर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है खासकर उन स्थानों पर जहां का मोदी दौरा करेंगे।