जामनगर: पीएम नरेंद्र मोदी से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का कराची बोल गए, लेकिन तत्काल उन्होंने यह कहते हुए अपनी गलती सुधारी कि इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है. आयुष्मान भारत योजना की खूबियों की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा कि इससे जामनगर के निवासियों को देश में कहीं भी इलाज कराने की सुविधा मिली, ऐसे में वह चाहे कोलकाता हो या कराची. लेकिन उसी वक्त उन्होंने इसमेँ सुधार करते हुए कहा कि उनका मतलब कोच्चि था न कि कराची.

मोदी ने सभा में कहा, आयुष्मान भारत के तहत यदि जामनगर का कोई बाशिंदा भोपाल गया हो और वहां बीमार पड़ जाए तो उसे इलाज के लिए जामनगर लौटने की जरूरत नहीं है. यदि वह अपना (आयुष्मान भारत) लाभार्थी कार्ड दिखाता है तो उसे कोलकाता और यहां तक कि कराची में भी मुफ्त उपचार मिलेगा.

पीएम ने तुरंत बात संभाली और कहा, ”कराची नहीं, कोच्चि. आजकल मेरे दिमाग में पड़ोसी देश का ही ख्याल रहता है. उन्होंने कहा, लेकिन वह (पाकिस्तान में हवाई हमला) भी जरूरी था. क्या वह किया जाना चाहिए था या नहीं? इस पर भीड़ ने ‘हां’ में जवाब दिया. मोदी यहां गुरू गोविंद सिंह अस्पताल में 750 बिस्तरों वाले एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे.