भुवनेश्वर, 23 मार्च | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को ओडिशा में राउरकेला इस्पात संयंत्र की आधुनिक और विस्तारित इकाई का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए वह ओडिशा के दौरे पर पहुंचेंगे। जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री जुआल उरांव ने कहा कि इस दौरे के दौरान मोदी राउरकेला हवाई पट्टी के विस्तार के लिए आधारशिला रख सकते हैं। पिछले साल मई में प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मोदी की पहली ओडिशा यात्रा होगी।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सिंगापुर के प्रथम प्रधानमंत्री ली कुआन यू के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनका सोमवार तड़के 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले काफी समय से निमोनिया से जूझ रहे थे। मोदी ने कुआन को ‘दूरदर्शी राजनेता’ और ‘नेताओं के बीच एक शेर’ करार देते हुए कहा कि उनका जीवन हर किसी को जरूरी सीख देता है। यह भी पढ़ें– नरेंद्र मोदी ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को श्रद्धांजलि दी

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “उनके निधन की खबर दुखद है।” उन्होंने लिखा, “दुख की इस घड़ी में हमारी प्रार्थनाएं ली कुआन यू के परिवार और सिंगापुर के लोगों के साथ है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।” ली का जन्म 16 सितंबर, 1923 को हुआ था। उन्हें आधुनिक सिंगापुर का संस्थापक और एक ऐसा नेता माना जाता है, जिन्होंने इस देश को दक्षिण-पूर्व एशिया में सर्वाधिक समृद्ध बनाया।