भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल से एक भव्य अभियान का आगाज करने जा रहे हैं। पीएम मोदी बाबा साहेब अंबेडकर की 125वी जयंती इस अभियान की शुरुवात करेंगे। पीएम मोदी गुरुवार 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर के जन्मस्थली मध्यप्रदेश के इंदौर से शुरू करेंगे। इस अभियान को ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ नाम से शुरू किया जाएगा। इस अभियान की तैयारी पुरे जोर शोर के साथ अब शुरू हो चुकी है।

वहीं इस ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ को लेकर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान काफी खुश है। पत्रकारों से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा की इस अभियान की शुरवात पीएम मोदी के हाथो होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को संवाददाताओं को इस आयोजन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि महू के अंबेडकर नगर स्थित अंबेडकर स्मारक परिसर में भव्य समारोह होने जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी देशव्यापी ‘ग्रामोदय से भारत उदय अभियान’ की शुरुआत करेंगे। यह भी पढ़ें : लातूर जलसंकट के हल की कोशिशों को लेकर PM मोदी की केजरीवाल ने कीया तारीफ

इस अभियान को प्रत्येक ग्राम में लोग आसानी से सुन सके इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान हर अधिकारी इस दौरान ग्राम में जाकर लोगो से मुलाक़ात करेंगे। इस अभियान के माध्यम से ग्रामीणों को होने वाली समस्याओं को हल करने की पहल किया जाएगा। पीएम मोदी जब इस अभियान की शुरुवात करेंगे उस समय प्रधानमंत्री मोदी एक ध्वज सौंपेंगे, जो राज्य की हर ग्राम पंचायत तक पहुंचेगा। आप को बता दें की यह अभियान 14 अप्रैल से पुरे देश में 24 अप्रैल तक मनाया जाएगा और राज्यों में अभियान 14 अप्रैल से 31 मई तक जारी रहेगा।