नई दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेताओं ने पार्टी के शीर्ष नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) से मुलाकात की. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद ये पहला मौका था जब फारूक अब्दुल्ला से नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने मुलाकात की. बता दें कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं को मिलने की अनुमति दी गई है. फारूक के बाद प्रतिनिधिमंडल ने उमर अब्दुल्ला से भी मुलाक़ात की.


मुलाकात के दौरान की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आये हैं. इसमें फारूक अब्दुल्ला मुस्कुराते और लोगों से मिलते हुए नजर आ रहे हैं. फारूक अब्दुल्ला के साथ उनकी पत्नी मौली अब्दुल्ला भी हैं. मुलाकात के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने कहा कि मिलने पर हमें ख़ुशी है. हमारे दोनों नेताओं का मनोबल ऊँचा है, लेकिन राज्य (जम्मू कश्मीर) में जो हुआ उससे ये दोनों ही दुखी हैं.

चार माह तक पाकिस्तान के कब्जे में रहे जवान ने सेना छोड़ने का किया ऐलान, कहा- मुझ पर शक किया जाता है

बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के दोनों नेताओं से किसी को भी मिलने की अनुमति नहीं थी. फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ ही जम्मू कश्मीर के बाकी नेताओं को भी नजर बंद किया गया था. कई को अब तक नजरबंद रखा गया है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की चीफ महबूबा मुफ़्ती को भी हिरासत में रखा गया है. इसके साथ ही कई और नेता हैं जो नजरबंद हैं. जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त से विशेष दर्जा छीने जाने के बाद से कई तरह के प्रतिबंध लगे हुए हैं. यहां संचार सेवाएं अब तक पूरी तरह से सुचारु नहीं हैं.