नई दिल्ली: बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की सीनियर नेता सोनिया गांधी और प्रेसिडेंट राहुल गांधी की सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में टैक्स रिअससेमेंट पर रोक लगाने की याचिका खारिज होने के बाद बीजेपी ने विपक्षी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने जानबूझकर भारत बंद का आह्वान किया, क्योंकि उसे पता था कि आज ही के दिन नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई का नतीजा आने वाला है, जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर हैं. बीजेपी ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है, क्योंकि अदालत ने सोनिया और राहुल गांधी की याचिका खारिज कर दी है.

नेशनल हेराल्ड मामला: हाईकोर्ट ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को दिया झटका

कांग्रेस समेत विपक्षी दल के भारत बंद को विफल करार देते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ”आज जानबूझकर भारत बंद का आह्वान किया गया क्योंकि कांग्रेस को पता था की हाईकोर्ट में नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई चल रही है और आज ही के दिन उस सुनवाई का नतीजा आना था.”

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडियाकर्मियों से कहा, ” आज दिल्ली हाईकोर्ट ने पर्दाफाश कर दिया है कि किस प्रकार गांधी परिवार के लोग देश की आँखों में धूल झोककर गरीब जनता की कमाई को लूट रहे थे.” उन्होंने आरोप लगाया कि आज पूरे गांधी परिवार को धोखाधड़ी करने वाले, कर चोरी करने वाले और भ्रष्ट के रूप में जाना जाता है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने देश के कानून को दरकिनार करके नेशनल हेराल्ड मामले में देश की जनता के 5,000 करोड़ रुपए का गबन किया.

विपक्ष का भारत बंद: मोदी सरकार ने कहा- तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं

पात्रा ने कहा कि इस मामले में वे (सोनिया, राहुल) 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत पर है. उन्होंने आरोप लगाया कि इन लोगों को पता था कि नेशनल हेराल्ड मामले में परिणाम क्या होगा और जो लोग चोरी करते हैं, स्वभाविक रूप से उन्हें उत्तर पता होता है. इसलिए आज भारत बंद का आह्वान किया गया जो देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास है.

मामले में ये बातें खास

– दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की याचिकाओं को खारिज कर दिया
– इन रिट में सोनिया, राहुल ने 2011-12 के अपने कर निर्धारण की फाइल दोबारा खोले जाने को चुनौती दी थी

– न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट और न्यायमूर्ति एके चावला की पीठ ने कहा कि याचिकाएं खारिज की जाती हैं
– पीठ ने कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस की याचिका भी खारिज कर दी
– उन्होंने भी 2011-12 के अपने कर निर्धारण की फाइल दोबारा खोले जाने को चुनौती दी थी.

मनमोहन पर साधा निशाना
बीजेपी प्रवक्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भारत बंद के दौरान सोनिया, राहुल गांधी के साथ मनमोहन सिंह भी बैठे थे. ”हम कहना चाहते हैं कि इस मामले में आपकी (सिंह) भी सांठगांठ रही.”

249 करोड़ रुपए का नोटिस
पात्रा ने आरोप लगाया कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े यंग इंडिया मामले में 2011-12 में आयकर मूल्यांकन 60 लाख रुपए दिखाया गया, जबकि पूनर्मूल्यांकन में यह 154 करोड़ रुपए हो गया. वहीं आयकर विभाग ने इस मामले में 249 करोड़ रुपए का नोटिस भेजा.

राहुल पर लगाया 5000 करोड़ के गबन का अरोप
गांधी नेहरू परिवार पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग इतने वर्षो तक सत्ता में रहे, उन्हें लगता था कि सत्ता उन्हीं के लिए है, उनकी ही है. ये लोग देश की आंखों में धूल झोंक कर गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लूटते रहे. उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने देश के कानून को दरकिनार करते हुए 5000 करोड़ रूपये का गबन किया.

 पात्रा ने कहा-कांग्रेस पार्टी जमानत पर
कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान पर चुटकी लेते हुए पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले कहा था कि ये लोग ‘बेलगाड़ी’ पर हैं. पूरा परिवार जमानत पर है, आधी कांग्रेस पार्टी जमानत पर दिखाई देती है. भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”आज जिनका जमीर जमानत पर है, जो अपना जमीर बेच चुके हैं, वे भारत बंद की हिमाकत कर रहे हैं.”  इनपुुुट-एजेंंसी)