नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तानी आमंत्रण स्वीकार किए जाने का जिक्र करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि इसके लिए ‘राजनीतिक मंजूरी’ लेनी होगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नौ नवंबर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए इमरान खान द्वारा भेजे गए निमंत्रण को सिद्धू द्वारा स्वीकार करने पर एक सवाल के जवाब में कहा कि जिन्हें पाकिस्तान बुलाना चाहते है, उन्हें राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी.

 

उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने उद्घाटन जत्थे के लिए पाकिस्तान को 480 तीर्थयात्रियों की एक सूची दी है और पाकिस्तान की ओर से मंजूरी मिलने का इंतजार है.बता दें कि करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष न्योता दिया गया है. बताया गया है कि सिद्धू ने न्योता स्वीकार कर लिया है. इमरान नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे.

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान का विशेष न्योता

सिद्धू ने इमरान खान के इस विशेष निमंत्रण को स्वीकार किया
पाकिस्तान में सत्तारुढ़ तहरीके इंसाफ पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की संघीय सरकार ने करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया है. बयान में बताया गया है कि सिद्धू ने इमरान खान के इस विशेष निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. बयान में कहा गया है कि सिद्धू ने इस ऐतिहासिक अवसर पर शामिल होने के लिए दिए गए दावतनामे पर इमरान का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि वह नौ नवंबर के समारोह में शामिल होंगे. सिद्धू ने कहा कि करतारपुर गलियारे के निर्माण और उद्घाटन से सिख धर्म को मानने वाले करोड़ों लोगों में बेहद सकारात्मक संदेश गया है. (इनपुट एजेंसी)