चेन्नई: तमिलनाडु में सोमवार सुबह भारतीय नौसेना का चेतक हेलिकॉप्टर अरक्कोनाम में आईएनएस रजाली नौसेना हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस व नौसेना के अधिकारियों के अनुसार, हेलिकॉप्टर में सवार तीनों लोग सुरक्षित हैं.

नेवी के प्रवक्ता ने कहा कि चेतक सीएच44 हेलिकॉप्टर दुर्घटना का तब शिकार हुआ, जब वह एक प्रशिक्षण उड़ान पर था.भारतीय नौसेना का एक चेतक सीएच हेलीकॉप्टर सोमवार को पास के आईएनएस राजाली में उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलिकॉप्टर प्रशिक्षण उड़ान पर था, जिसके चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं.

आईएनएस राजाली यहां से करीब 75 किलोमीटर दूर स्थित अरक्कोणम नौसेना वायु केंद्र है. अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर के आगे और पीछे के रोटरों को नुकसान होने की बात बताई जा रही है. चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं.

सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया, ”राजाली में प्रशिक्षण उड़ान भर रहा चेतक सीएच हेलीकॉप्टर उतरते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया.” दुर्घटना में हेलीकॉप्टर का रोटार क्षतिग्रस्त हो गया है. घटना के संबंध में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बता दें कि पिछले महीने जोधपुर में एयरफोर्स का मिग-27 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.