नई दिल्लीः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अपने विधायकों से मिलने के लिए रेनेसां होटल पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि शरद विधायकों से महाराष्ट्र के पूरे हालात पर विधायकों से विस्तार से चर्चा करेंगे. बता दें कि हार्स ट्रेडिंग के डर से शरद पवार ने अपने पार्टी के विधायकों को रैनेसांस होटल में रखा हुआ है. वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी अपने विधायकों से मुलाकात करके बातचीत की है.

इससे पहले जब कर्नाटक में सियासी हालात बदले थे तब भी उस वक्त भाजपा ने अपने विधायकों को इसी होटल में रखा था. इससे पहले शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्ष कारों को नोटिस जारी किया और सॉलिस्टर जनरल से भाजपा द्वारा राज्यपाल को सौपे गए ज्ञापन भी मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कांग्रेस ने आज ही फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी. कोर्ट में भाजपा की तरफ से बात रख रहे मुकुल रोहतनी बहुमत साबित करने के लिए 2-3 दिन का वक्त मांगा है. अब सुप्रीम कोर्ट कल सुबह 10:30 बजे फिर से सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट से अब सभी पार्टियों को 24 घंटे का समय मिल गया है जिससे सभी पार्टी सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि कहीं से भी पार्टी में कोई फूट न पड़े और विधायकों को अपने विश्वास में लिया जाए. इसी के मद्दे नजर शरद पवार विधायकों से मिलने पहुंचे.

शरद पवार की तरफ यह कहा जा रहा है कि जो भी विधायक भाजपा के साथ राजभवन में गए थे उनमें से ज्यादातर पार्टी में वापस आ गए हैं और जो नहीं आए हैं उनकों मनाया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल लगातार अजीत पवार को मनाने में लगे हुए हैं.