मुंबई. तंबाकू कितनी खतरनाक है और इसके प्रयोग से कैंसर जैसी बीमारी को झेल चुके देश के प्रमुख नेता शरद पवार अब पछता रहे हैं. उनका कहना है काश मुझे किसी ने 40 साल पहले इसे खाने से रोका होता और बताया होता कि इससे क्‍या नुकसान हो सकते हैं. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि उन्हें तंबाकू और सुपारी खाने का पछतावा है. उन्होंने कहा कि काश किसी ने 40 साल पहले उन्हें इस आदत पर चेताया होता. Also Read - शरद पवार के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे एनसीपी सुप्रीमो

कैंसर का सामना कर चुके पवार यहां इंडियन डेन्‍टल एसोसिएशन (आईडीए) के 2022 तक मुख के कैंसर को खत्म करने के मिशन की शुरुआत के मौके पर बोल रहे थे. ये आयोजन मुंबई में किया गया. यह आयोजन वर्ल्‍ड ओरल हेल्‍थ डे पर किया गया था.

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री पवार ने कहा कि सर्जरी और दांत उखाड़ने के कारण उन्हें बहुत परेशानी हुई तथा मुंह खोलने, खाना निगलने और बात करने में भी दिक्कतें हुईं. उन्होंने कहा कि उन्हें कष्ट है कि लाखों भारतीय अब भी इस संकट में फंसते हैं. उन्होंने कहा कि वह मुद्दा संसद में उठाएंगे. (इनपुट- एजेंसी.)