473041560 Also Read - दिल्ली में पिछले 4 महीने में 18 बार आए भूकंप के झटके, शहरवासी हो जाएं सावधान

नेपाल में मंगलवार दोपहर को फिर एक बार भूकंप के चार झटके महसूस किये गए। इन झटजो ने 28 लोगो को मौत के घात उतार दिया और 400 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी होगये।  भूकंप के झटके उत्तर भारत में भी महसूस किये गए। तकरीबन 12.35 पर भारत में आये भूकम्प ने लोगो को अपना घर और ऑफिस छोड़ने पर मजबूर कर दिया। Also Read - अब कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दिल्ली में कई बार हिल चुकी है धरती

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के एस धातवालिया ने कहा की भारत में दो भूकंप के झटके महसूस किये गए जिसका केंद नेपाल और अफ़ग़ानिस्तान हैं। Also Read - EarthQuakes: डेढ़ महीने में 11 बार भूकंप के झटके, क्या ये किसी बड़े खतरे का संकेत है?

दिल्ली में ज़लज़ले के दौरान बिल्डिंग हिलने लगी और आनन फानन में लोग अपनी जान बचाने के लिए खुले मैदान की और भागने लगे। शहर की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो को भी कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। खबरों के अनुसार इस ज़लज़ले में बिहार के 4 लोगो की मौत होगई।

इसबीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मीटेंग कर हालात का जायज़ा लिया। उन्होंने सभी विभाग को सतर्क रहने को कहा हैं।

आपको याद दिला दे की पिछले महीने की २५ तारीक को नेपाल में भूकम्प आया था जिसमे 8000 से अधिक लोगो की जान गयी थी और हज़ारो जख्मी होगई थे। कई लोगो की तलाश तो अबतक जारी हैं।