भुवनेश्वर: नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने ओडिशा में फोनी चक्रवात से प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में 93.89 लाख रुपए की राशि दी. एक अधिकारी ने बताया कि एम्स के निदशेक डॉ. रणदीप गुलेरिया के साथ मिलकर एम्स संकाय एवं कर्मियों ने नई दिल्ली स्थित ओडिशा भवन में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को चेक दिया.

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एम्स के कर्मियों ने ने अपना एक-एक दिन का वेतन दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए कुल 93.89 लाख रुपए दान दिए. गौरतलब है कि ओडिशा में तीन मई को आए चक्रवात फोनी ने भारी तबाही मचाई थी. पटनायक ने इस मदद राशि के लिए एम्स के चिकित्सिकों और कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया.

पटनायक ने जागा-कालिया की सर्जरी में शामिल चिकित्सकों, पराचिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों का भी शुक्रिया अदा किया. जागा-कालिया जुड़वा बच्चे हैं जिनका सिर जुड़ा हुआ था. एम्स के चिकित्सकों ने उनका सफल ऑपरेशन किया और छह सितंबर को इन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई थी. ये बच्चे अब कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हैं.