नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए वोटों की गिनती राष्ट्रीय राजधानी के मतगणना केंद्रों पर सुबह 8 बजे शुरू होगी. नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र इस चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण सीट के रूप में उभरा है क्योंकि यहां से मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि सभी एग्जिट पोल में AAP के लिए बहुत अधिक बहुमत की जीत का अनुमान लगाया गया है, जबकि बीजेपी ने टिप्पणी की है कि एग्जिट पोल सटीक पोल नहीं है. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी मतों की गिनती का लाइव अपडेट भी देखा जा सकता है.

यहां देखें दिल्ली विधानसभा चुनावों के ताजातरीन नतीजे LIVE

नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यहां से मौजूदा विधायक हैं, जो भाजपा के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल को अपने खिलाफ खड़ा देखते हैं. केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी में 2015 और 2013 के विधानसभा चुनावों में इस सीट से जीते हैं. वर्ष 2013 में उन्होंने अपने पूर्ववर्ती और तत्कालीन सीएम, दिवंगत शीला दीक्षित को इस निर्वाचन क्षेत्र से हराया था, जबकि 2015 में उन्होंने भाजपा के नूपुर शर्मा और कांग्रेस के दिग्गज नेता किरण वालिया के खिलाफ जीत दर्ज किए थे.

बता दें कि शनिवार को इस सीट पर एक चरण में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे कम मतदान हुआ था. AAP के पास वर्तमान में 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में 67 सीटें हैं, जो उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव 2015 में जीती थीं.