नई दिल्ली: किफायती विमानन कंपनी इंडिगो ने पिछले दो दिनों से बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की हैं और पायलटों की कमी के चलते वह सोमवार को करीब 32 उड़ानों का संचालन नहीं करेगी. उड्डयन उद्योग के एक सूत्र ने बताया कि एयरलाइन कंपनी ने दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरू और हैदराबाद से उड़ानें रद्द की हैं.

गत शनिवार से एयरलाइन कंपनी ने कई उड़ानें रद्द की हैं. दिल्ली हवाई अड्डा अधिकारियों ने कहा कि विमानन कंपनी ने शनिवार को करीब 15 उड़ानें रद्द कीं और रविवार को करीब सात उड़ानें रद्द कीं. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, ‘एयरलाइन चालक दल के सदस्यों के प्रबंधन में समस्याओं का सामना कर रही है. इसलिए इन उड़ानों को रद्द कर दिया गया जिन्हें कल और आज दिल्ली से रवाना होना था.’

वाराणसी से बैंकॉक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, इंडिगो शुरू करने जा रही है ये सेवा: नागर विमानन मंत्री

एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सात फरवरी को 11 उड़ानों के मार्ग परिवर्तित कर दिए गए और कई उड़ानें रद्द की गईं. इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘हमारी समयसारिणी ठीक करने के लिए चालक दल के सदस्यों और विमानों को लगाने में फेरबदल किया गया है. इसके परिणामस्वरूप, कई उड़ानें रद्द की गई हैं. हमें अपने उपभोक्ताओं को हुई परेशानी के लिए खेद है.’ बेंगलुरू हवाई अड्डा अधिकारियों ने कहा कि एयरलाइन की करीब 16 उड़ानें रविवार को रद्द की गईं.