नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में चाक-चौबंद सुरक्षा व्‍यवस्‍था का दावा करने वाली दिल्‍ली पुलिस की पोल खुल गई. आनन्द विहार बस स्टैंड पर भीड़भाड़ वाली जगह पर खड़ी युवती की गर्दन पर चाकू रख कर आइफोन लूट लिया. लुटेरों ने लूट के लिए नए तरह से लूटा. पहले एक शख्स के सामने से ये कहते हुए निकला कि गर्दन पर चाकू मार दूंगा, इसके कुछ पल में ही एक दूसरा शख्स आया और युवती की गर्दन पर चाकू रख मोबाइल लूट लिया. युवती ने लुटेरे से संघर्ष करने की कोशिश की. इस पर लुटेरे ने हमला कर दिया. इससे युवती की उंगली में चाकू लग गया.

मामला दिल्ली के आनन्द विहार थना इलाके में स्थित रघुनाथ मंदिर बस स्‍टैंड का है. फिल्म सिटी नोएडा स्थित एक निजी न्यूज चैनल में कार्यरत 21 साल की मुस्‍कान शर्मा अपने घर से ऑफिस के लिए निकली थीं. वह बस स्‍टैंड पर ऑटो का इंतजार कर रही थीं, तभी एक शख्स यह कह कर चिल्लाते हुए गया कि गर्दन पर चाकू मार दूंगा. युवती ने शख्स की ये बात सुनी, लेकिन जब तक वो कुछ समझ पाती तब तक एक अन्य लूटेरा आया और गर्दन पर चाकू रख दिया. उसने मुस्कान से मोबाइल मांगा, मुस्कान ने ऐसा करने से इन्कार किया तो छीना-झपटी हो गई और मुस्कान की उंगली चाकू से कट गई. और लूटेरा आइफोन लेकर फरार हो गया.

घटना के तुरंत बाद मुस्कान आनंद विहार पुलिस स्‍टेशन पहुंची तो उन्‍हें विवेक विहार थाने भेज दिया गया. पुलिस ने काफी देर बाद घटना की ऑनलाइन एफआईआर दर्ज की, लेकिन उसमें खेल कर दिया. पुलिस ने घटना की एफआईआर में लिखा कि फोन बैग से चोरी हुआ, और लूट का कोई ज़िक्र नहीं किया.

इस बारे में जब विवेक विहार थाने के एसएचओ से बात की गई तो उन्‍होंने एफआईआर दुरुस्‍त कराने और जल्‍द से जल्‍द मोबाइल बरामद करने की बात कही है. राजधानी दिल्‍ली में जब इस कदर लुटेरे खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं तो दूरदराज के इलाकों में क्‍या हाल होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.