नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष एन साई बालाजी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और विश्वविद्यालय से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर उनसे चर्चा की. बालाजी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि उन्होंने परिसर में हिंसा और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के व्यवहार के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया.

इसके अनुसार, ‘‘उन्होंने जेएनयू में एबीवीपी के बढ़ते आतंक एवं छात्रों पर हिंसा और परिसर में होने वाली हिंसक घटनाओं में लिप्त ऐसे छात्रों के खिलाफ विश्वविद्यालय के कुलपति की निष्क्रियता तथा कैसे इन छात्रों को बचाया जा रहा है, इस बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया.’’ बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने छात्रों से एकजुट रहने को कहा.

बालाजी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मौजूदा शासन हिटलर से प्रेरणा ले रहा है और लोकतंत्र का गला घोंटने एवं उसका नाश करने की कोशिश कर रहा है. जब मैंने उन्हें यह बताया कि कैसे हमने व्यापक एकजुटता, रात्रि जागरण, प्रदर्शन, शांति मार्च के जरिये… इस शासन, हिंसा का प्रतिरोध किया, तब यह सुनकर वह काफी विभोर हो गये.’’

जेएनयूएसयू के हाल ही में हुए चुनाव में 4 लेफ्ट छात्र संगठनों ने मिलकर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में लेफ्ट यूनिटी की जीत हुई थी और एबीवीपी को सभी चार सीटों पर दूसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा था.

(इनपुट: एजेंसी)