नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से प्रकाशित खबरों में नवभारत टाइम्स की लीड खबर ‘कर्नाटक का स्वामी बीच में नहीं बदलने देंगे कुमारस्वामी’ है, वहीं,हिंदुस्तान की लीड खबर, ‘ भारत की गोलाबारी से सहमा पाकिस्तान’ है. नवभारत टाइम्स की अन्य खबरों में ‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने उड़ा दी पुलिस जीप, 7 जवान शहीद’, ‘सैलरी मांगने पर मेड का मर्डर, 10 टुकड़े किए’, रेस्त्रां-बार में रिकॉर्डेड गाने बजाने पर वॉर्निंग’. प्लाइट में विदेशी ने की गंदी बात’ है. हिंदुस्तान की अन्य खबरों में में ‘एचडी कुमारस्वामी आज सोनिया- राहुल से मिलेंगे’,  ‘ एक ही मच्छा डेंगू, चिकनगुनिया- जीका फैला रहा!’. दैनिक जागरण की अन्य खबरों में सर्वोच्च स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव, 7 दिन में रु.1.61 का इजाफा’, ‘छापेमारी के बीच दूसरी मंजिल से गिरकर मकान मालिक की मौत’ हैं. अमर उजाला की खबरों में भविष्य की जंग के लिए मानवरहित टैंक विमान, रोबोटिक हथियारों पर काम शुरू’, सिविल सेवाओं के आवंटन में बड़े बदलाव की तैयारी’ आदि हैं. यहां विस्तार से देखें प्रमुख अखबारों के पहले पेज की खबरों पर एक नजर…

नवभारत टाइम्स के पहले पेज पर लीड खबर ‘ कर्नाटक का स्वामी बीच में नहीं बदलने देंगे कुमारस्वामी’ है, जबकि अन्य खबरों में ‘छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने उड़ा दी पुलिस जीप, 7 जवान शहीद’, ‘बीएसएफ का दावा, हमारे एक्शन से पाक गिड़गिड़ाया’, ‘सैलरी मांगने पर मेड का मर्डर, 10 टुकड़े किए’, रेप के आरोपी किरायेदार को पुलिस से ‘बचाने’ में मकान मालिक की मौत’, ‘2 अक्टूबर को ट्रेनों में सिर्फ वेज खान?, रेस्त्रां-बार में रिकॉर्डेड गाने बजाने पर वॉर्निंग’. प्लाइट में विदेशी ने की गंदी बात, आईजीआई में पकड़ा’, ‘जू में जानवर मरा तो अवैध तरीके से पास के जंगल से नया पकड़कर ले आए’ आदि हैं.

navbharat-times
हिंदुस्तान के पहले पेज पर लीड खबर, ‘भारत की गोलाबारी से सहमा पाकिस्तान’ है. अन्य खबरों में ‘एचडी कुमारस्वामी आज सोनिया- राहुल से मिलेंगे’, ‘दिल्ली के रेस्त्रां- बार में डीजे बजाने पर रोक’, ‘ एक ही मच्छा डेंगू, चिकनगुनिया- जीका फैला रहा!’, दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, सात जवान शहीद’, ‘स्वीमिंग पूल में डूबने से दो मरे’ आदि हैं.

hindustan

दैनिक जागरण के पहले पेज पर लीड खबर, ‘जवाबी कार्रवाई से सहमा पाक, बीएसएफ से शांति की गुहार,’ है. अन्य खबरों में बारी-बारी से सीएम नहीं: कुमार स्वामी’, सर्वोच्च स्तर पर पेट्रोल-डीजल के भाव, 7 दिन में रु.1.61 का इजाफा’, छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, 7जवान शहीद’. ‘छापेमारी के बीच दूसरी मंजिल से गिरकर मकान मालिक की मौत’, मानवरहित टैंक, पोत और विमान बनाएगा भारत’ आदि हैं.

dainik-jagran

अमर उजाला में पहले पेज पर ‘ जवाबी कार्रवाई से सहमा पाक, कहा- फायरिंग रोकें’, अन्य खबरों में नक्सली हमले में 7 पुलिसकर्मी शहीद’, सीएम पद साझा करने पर कोई समझौता नहीं, कुमारस्वामी’, सॉफ्टवेयर इंजीनियर की स्वीमिंग पूल में मौत’, पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने रिकॉर्ड तोड़ा, भविष्य की जंग के लिए मानवरहित टैंक विमान, रोबोटिक हथियारों पर काम शुरू’, सिविल सेवाओं के आवंटन में बड़े बदलाव की तैयारी’ आदि हैं.

amar-ujala

(साभार- सभी न्यूज पेपर्स)